अधिकारी डा0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में नशा मुक्ति अभियान की बैठक जिला कार्यालय सभागार में संपन्न हुई।

न्यूज होम लाइव नेटवर्क।

पिथौरागढ़ जिला कार्यालय सभागार में जिला अधिकारी डा0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में नशा मुक्ति अभियान की बैठक जिला कार्यालय सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास आधिकारी , जिला विकास अधिकारी को चंडाक क्षेत्र में डीपीओ व वीडियो विण तथा ग्राम प्रधान को शामिल कर इको क्लब बनाने जिसमें 1 पीआरडी जवान व निगरानी हेतु पेड़ पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र में होने वाली नशे की गतिविधियों को रोका जा सके।

बैठक में उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारी को 7 दिनों के अंदर हर स्कूल में एक व्यक्ति तैनात करने के निर्देश दिए जिसका मुख्य कार्य विद्यालय परिसर में नशे की होने वाली गतिविधियों पर नजर रखना है ताकि समय रहते ऐसे तत्वों को रोका जा सके। हर माह इसकी मासिक बैठक होगी ऐसा नहीं करने पर संबंधित विद्यालय के अधिकारी का वेतन रोका जाएगा।

बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पालिका द्वारा अब तक शराब की खाली बोतलों से अर्जित धनराशि की जानकारी नहीं देने पर अपनी नाराजगी व्यस्त की।

जिला अधिकारी द्वारा जनपद में बढ़ रहे नशे के प्रकरणों पर रोक लगाने के लिए 15 दिनों के अंदर बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग व समाज कल्याण विभाग आदि की सदस्यता में एक्शन प्लान तैयार कर नशे के पैटर्न ओं का पता लगाने के निर्देश दिए। ताकि जनपद में तेजी के साथ फेल रहे नशे के प्रकरणों पर रोक लगाई जा सके। उक्त बैठक में बाल विकास, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग, समाज कल्याण विभाग व नगरपालिका के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share This News