आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली के छात्र छात्राओं ने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत ‘तिरंगा रैली’ का आयोजन किया ।

न्यूज होम लाइव संवाददाता कुन्दन मेहता।

गणाई गंगोली। राजकीय महाविद्यालय गणाई के बच्चों और समस्त महाविद्यालय स्टाफ द्वारा आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ के अवसर पर आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली के छात्र छात्राओं के द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत ‘तिरंगा रैली’ का आयोजन किया गया ।
तिरंगा रैली के पावन अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० आशीष अंशु और डॉ० मुनेश कुमार पाठक ने छात्र छात्राओं को ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम और इसके महत्व के बारे में जानकारी दी । राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ० विभा राघव ने छात्र छात्राओं को तिरंगे के महत्व एवं इसके इतिहास से छात्र छात्राओं को परिचय कराया ।
‘हर घर तिरंगा ‘ कार्यक्रम के अंतर्गत जनमानस में तिरंगे की महत्ता और जन जागरूकता हेतु हर्षोल्लास के साथ महाविद्यालय से गणाई गंगोली बाज़ार तक डॉ० रवि शंकर विश्वकर्मा और डॉ० अंकिता टम्टा के मार्गदर्शन में तिरंगा रैली निकली गयी । इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने देशभक्ति और तिरंगे के महत्व को रेखांकित करने वाले नारों को पूरे जोश से लगाया ।
‘तिरंगा रैली’ के पावन अवसर पर महाविद्यालय में संचालित मुख्यमंत्री नवाचार योजना के सिलाई बुनाई केंद्र की छात्राओं की टीम द्वारा हस्त निर्मित 75 तिरंगे स्वंय से बना कर आज़ादी के 75वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में स्थानीय जनता में वितरित किया गया और उन सबको तिरंगे के महत्व और हर घर तिरंगा कार्यक्रम की जानकारी दी ।


महविद्यालय की तिरंगा रैली का स्थानीय जनता के द्वारा भी पूरे हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया गया । इस अवसर पर समस्त शिक्षक एवं  जीवन सिंह ,  विनोद सिंह बोरा,  मनीष सिंह एवं समस्त छात्र छात्राओं ने उल्लास पूर्वक इस कार्यक्रम में भागीदारी की ।

Share This News