जोहार क्लब द्वारा आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि होगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ।

न्यूज होम लाइव नेटवर्क संवाददाता सुशील खत्री।

मुनस्यारी/ देहरादून। जोहार क्लब द्वारा आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आने के आमंत्रण पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी सहमति दे दी है।13 जून से 16 जून के बीच एक दिन मुख्यमंत्री हिननगरी की खुबसूरत वादियों में आएंगे। इतना ही नहीं सीएम रात्रि विश्राम भी इन वादियों में ही करेंगे। सन् 1956 से लगातार बिना किसी सरकारी मदद के जोहार क्लब द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है ।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आमंत्रण देने के लिए मुनस्यारी से 650 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद देहरादून पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी की मौजूदगी में बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मुलाकात की।
प्रतिनिधिमंडल ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री को सम्मान दिया।
मुख्यमंत्री से उक्त प्रतियोगिता के समापन पर आने का आने का निमंत्रण दिया ।
मुख्यमंत्री धामी ने क्षेत्र से आए इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर वे हिमनगरी आएंगे। जिस पर प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी का आभार जताया।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने क्षेत्रीय विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री को अपने जिला पंचायत वार्ड की विभिन्न समस्याओं से संबंधित पत्र भी दिए।
मुख्यमंत्री को क्वीरीजिमिया, सांईपोलू, ढ़िमढ़िमिया ग्राम पंचायतों के लिए मोटर मार्गो के निर्माण हेतु वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने, मल्ला जोहार के मिलम, लास्पा, रालम में आशा कार्यकर्तीओं की नियुक्ति करने, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज नमजला सहित प्राथमिक, माध्यमिक, तथा जूनियर विद्यालयों में शिक्षकों के रिको पदों पर तत्काल तैनाती की मांग उठाई।
उन्होंने अपने जिला पंचायत सदस्य वार्ड के 25 ग्राम पंचायतों में महिला स्वयं सहायता समूह के माध्यम से स्वरोजगार के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। इसके लिए उत्तराखंड सरकार से सहयोग की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी, जोहार क्लब के संरक्षक तथा देहरादून में तैनात आयकर आयुक्त नरेन्द्र सिंह जंगपांगी (आईआरएस), जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया, सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह धामी मौजूद रहे।

Share This News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Covid-19 Updates