त्रिवेंद्र कैबिनेट ने आज लिए कौन से फैसले।

 

न्यूज होम लाइव नेटवर्क:-

देहरादून, 25 फरवरी।उत्तराखंड में त्रिवेंद्र कैबिनेट ने आज सात प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगा दी है। मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना पर भी कैबिनेट ने अपनी सहमति दे दी है।
आज उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक आहूत की गई। बैठक में मंत्री परिषद ने आज सात प्रस्तावों पर मुहर लगाई है। इनमें मुख्यमंत्री घसियारी योजना को मंजूरी दी गई है। इस योजना के तहत टोटल मिक्स्ड एनिमल राशन को लाभार्थियों के घर तक पहुंचाया जाएगा। एक लाख से अधिक लाभार्थियों को रियायती दरों पर सायलेज और टोटल मिक्स्ड एनिमल राशन के ब्लॉक उपलब्ध कराया जाएगा। संस्कृत विद्यालयों में कार्यरत ऐसे 57 शिक्षकों को जो विद्यालय में सृजित पदों के सापेक्ष कार्यरत नहीं थे लेकिन पाठ्यक्रम में निर्धारित विषयों को पढ़ा रहे थे उनको भी 155 शिक्षकों की भांति बढ़ा हुआ वेतन देने को मंजूरी कैबिनेट ने दी है।

इसके साथ ही बैठक में वन भूमि पर दी गई लीज के वार्षिक लीज रेंट के निर्धारण में बदलाव किया गया है। पुलिस दूरसंचार सेवा नियमावली में प्रमोशन को लेकर संशोधन हुआ है। अब 2 साल की जगह 10 साल के बाद प्रमोशन होगा। उत्तराखंड राज्य कृषि उपज और पशुधन विपणन प्रोत्साहन व सुविधा अधिनियम 2020 की धारा 87 में संशोधन की मंजूरी भी कैबिनेट द्वारा दी गई है।
वहीं महाकुंभ के मद‌्देनजर कोविड—19 के उपचार के लिए 600 बेड के फेब्रीकेटेड अस्पताल बनाए जाएंगे। इसमें 50 आईसीयू बेड युक्त अस्पताल शामिल होंगे। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि मंडी अध्यक्ष का पद नॉमिनेट करने के लिए किया गया संशोधन अब एक बार के लिए सरकार मंडी अध्यक्ष को नामित कर सकेगी। जल जीवन मिशन कार्यक्रम के संरचनात्मक ढांचे में अपर परियोजना निदेशक एवं अधीक्षण अभियंता के दो पदों को मंजूरी मिली है।

Share This News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •