नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी मिलने पहुंचे पप्पू यादव से, देखा सेवाश्रम

पटना/न्यूज होम लाइव एस. एच. चंचल, स्टेट हेडः-

नई दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने जन अधिकार पार्टी (लो) के सुप्रीमो व मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से मुलाकात की है . बातचीत करने को प्रह्लाद मोदी स्वयं पप्पू यादव के बलवंत राय मेहता लेन स्थित बंगले पर पहुंचे . इस भेंट वार्ता के मायने क्या हैं, अभी पता नहीं चल पाया है . पप्पू यादव मुलाकात को राजनैतिक नजरिये से नहीं देखने को कह रहे हैं . वे इसे व्यक्तिगत रिश्तों की भेंट वार्ता बता रहे हैं .
पप्पू यादव से मिले प्रह्लाद मोदी
बताते चलें, नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी मूल रुप से गुजरात के अहमदाबाद में ही रहते हैं . सक्रिय राजनीति से दूर हैं . कहा जाता है कि अहमदाबाद में वे जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाते हैं . लेकिन यह भी सच है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रह्लाद मोदी का कद बढ़ा हुआ है . काफी पहले वे नरेंद्र मोदी के बुलावे पर मिलने को प्रधान मंत्री आवास भी गए थे . दोनों भाइयों के बीच मधुर संबंध है .
आज मंगलवार की सुबह दिल्ली की मीडिया तब अचानक सक्रिय हो गई, जब पता चला कि प्रह्लाद मोदी बिहार के जाप सांसद पप्पू यादव से मिलने को उनके बंगले पर जा रहे हैं . कुछ ही देर में वे पहुंच भी गए . स्वयं पप्पू यादव ने गर्मजोशी से स्वागत किया . फिर, देर तक दोनों के बीच बंद कमरे में बातचीत चलती रही .
सेवाश्रम को देखा प्रह्लाद मोदी ने
बंद कमरे की वार्ता के बाद पप्पू यादव प्रह्लाद मोदी को अपने बंगले में स्थित सेवाश्रम को दिखाने को ले गए . पप्पू के सेवाश्रम में हमेशा कोई चार सौ-पांच सौ मरीज रहते हैं . सभी गरीब और गंभीर बीमारियों से ग्रसित होते हैं . इनमें सबसे अधिक बिहार के होते हैं, जो इलाज कराने को दिल्ली आते हैं . कहीं आश्रय नहीं मिलने पर दिल्ली में पप्पू यादव इन्हें अपने साथ रखते हैं . मुफ्त खान-पान के साथ इलाज की व्यवस्था कराते हैं . इसके लिए पप्पू ने अपने बंगले पर स्पेशल मेडिकल विंग बना रखा है .
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने सेवाश्रम में रह रहे सभी मरीजों के दुख-दर्द को करीब से जाना . फिर, इसके संचालन के लिए पप्पू यादव को बधाई दी . मुलाकात की समाप्ति पर जाते वक़्त प्रह्लाद मोदी ने मीडिया से बातचीत करने से इंकार कर दिया . पप्पू यादव ने कहा कि इसे राजनैतिक चश्मे से देखने की जरुरत नहीं है .

Share This News