भाजपा नेता संदीप की हत्या उसके दोस्त ने ही कर डाली।

न्यूज होम लाइव नेटवर्क।

लालकुआ। भाजपा नेता संदीप की हत्या उसके दोस्त ने ही कर डाली। किसी को जरा भी अंदाजा नहीं था कि साथ उठने-बैठने और एक दूसरे का सहारा बनने वाले दोस्तों की बात जान लेने तक पहुंच जाएगी। संदीप की आठ साल की बेटी अनुष्का और छह साल का बेटा दक्ष  हैं । विवाद में बीच बचाव करने पर शनिवार सुबह शांतिपुरी में भाजपा के पंतनगर मंडल अध्यक्ष संदीप सिंह कार्की की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली चलाने वाले आरोपी सगे भाई मौके से फरार हो गए। पुलिस ने उनके माता-पिता और दोनों की पत्नियों को हिरासत में लिया है।
संदीप ने वर्ष 2011 में भाजपा की सदस्यता ली। उनका राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से बचपन से ही नाता रहा। संगठन में सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में काम करना शुरू किया तो 2019 में पार्टी ने पंतनगर से मंडल महामंत्री का दायित्व दिया। 2012 में संदीप की शादी प्रीति से हुई।संदीप सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे। ग्रामीणों के अनुसार कोरोना काल में संदीप ने अपने खर्च पर लोगों को राशन का वितरण किया। वहीं स्थानीय स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में भी लोगों को आर्थिक सहयोग किया।

वह ग्राम प्रधान का चुनाव भी लड़े थे। हालांकि जीत दर्ज नहीं हो सकी थी।खनन विवाद में भाजपा नेता की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी हैं। इसके अलावा जिले के सारे बार्डरों में पुलिस ने नाकेबंदी कर सघन चेकिंग शुरू कर दी है। शनिवार सुबह शांतिपुरी में भाजपा नेता संदीप कार्की की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि हत्या के मामले में आरोपी ललित मेहता पर पहले भी धारा 308 का एक मामला दर्ज था, जिसमें बाद में समझौता हो गया था। आरोपी फौज का भगोड़ा है। वहीं घटना के बाद से आरोपी के खनन के सभी वाहनों को सीज कर दिया है।
इसमें एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और चार डंपर हैं। इसके अलावा मामले में करीब पांच से छह पुलिस टीम गठित कर दी हैं। इसमें पंतनगर, गदरपुर, ट्रांजिट कैंप, रुद्रपुर थाने की पुलिस शामिल हैं। रेलवे स्टेशन पर भी नजर रखी जा रही है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी खनन कारोबारी की अवैध खनन की रिपोर्ट भेजी जा रही है। आरोपी पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जा रही है, आगे संपत्ति भी जब्त की जाएगी और पनाह देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Share This News