भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती ये इलेक्ट्रिक कारें, जानें इनके बारे में…

एनएचएल नेटवर्क।

दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. जिससे आम लोगों की जेब पर इसका भारी असर पड़ रहा है। अब लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक कारों  की ओर हो रहा है। इसी वजह से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का सेगमेंट अब तेजी से बढ़ रहा है। कार निर्माता हर दिन देश में नए इलेक्ट्रिक वाहन  ला रहे हैं। अगर आप अपनी पुरानी कार को अपग्रेड करना चाहते हैं या पेट्रोल से इलेक्ट्रिक कार  में स्विच करना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए कुछ बेहतरीन विकल्पों का चयन किया है। इलेक्ट्रिक कारों  की कीमत आम कारों से ज्यादा होती है। हालांकि, कुछ कंपनियां लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों
इलैक्टिक कार की पहुंच बढ़ाने के लिए कम कीमत पर ईवी बेच रही हैं। यहां भारतीय बाजार में उपलब्ध 5 इलेक्ट्रिक कारों की सूची दी गई है, जो आपके बजट में आ सकती हैं।

Tata Tigor EV: Tata Tigor कंपनी की सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान EV है। कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.14 लाख रुपये तक जाती है। यह आकर्षक लुक और कई उन्नत सुविधाओं के साथ आता है। इसके अंदर एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम है। यह एक स्थायी चुंबक तुल्यकालिक मोटर और एक 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है।

Tata Nexon EV: एक और Tata EV कार की कीमत 14.54 लाख रुपये से लेकर 17.15 लाख रुपये तक है। यह टाटा की एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक XUV है जिसमें पेट्रोल/डीजल मॉडल के साथ कूप बाहरी डिजाइन है। इस इंटीरियर में इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट आदि हैं। इलेक्ट्रिक एसयूवी में फास्ट चार्जिंग है जो कार को 1 घंटे 60 मिनट में 0% से 80% तक चार्ज कर सकती है।

Share This News