रोबो 11 ने जीता द्वितीय शिव शक्ति टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट।

रोबो 11 ने जीता द्वितीय शिव शक्ति टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट।

न्यूज होम लाइव नेटवर्क:-

बेरीनाग। द्वितीय शिव शक्ति टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब रोबो 11 ने अपने नाम करने में सफलता हासिल की है। विजेता टीम को एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार और ट्रॉफी दी गई। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर विश्व एकादश के सचिन डांगी को मैन ऑफ द सीरीज और 90 रन की पारी खेलने वाले सौरभ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच से पहले शिव शक्ति क्लब के संयुक्त सचिव राहुल खम्पा के आकस्मिक निधन पर 2 मिनट का शोक कर श्रद्धांजलि दी गई।

बेरीनाग डिग्री कॉलेज मैदान में सोमवार को पिथौरागढ़ क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला विश्व एकादश और रोबो 11 के बीच खेला गया। टॉस जीतकर रोबो 11 ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विश्व एकादश ने शुरूवात में ही विकेट गंवा दिए। 50 रन के भीतर 5 वीकेट गंवाने के कारण विश्व एकादश दबाव में आ गई। इसके बाद सौरभ और सचिन डांगी ने विकेट पर टिककर खेलते हुए टीम को संभाला और 53 रन की साझेदारी कर स्कोर 103 रन तक पहुंचाया। 28 रन के निजी स्कोर पर सचिन के आउट होने के बाद अंतिम ओवरों में सौरभ और पवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 20 ओवर में 190 रन बनाए। सौरभ 90 रन पर नाबाद रहे। जबकि पवन ने 18 रन का योगदान दिया। रोबो 11 के नीरज सौन, प्रदीप कार्की ने 2-2, अजय, देवेंद्र ने 1-1 विकेट लिए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोबो 11 के भी 14 रन पर 2 विकेट गिर गए। इसके बाद देवेंद्र कुंवर और प्रदीप कार्की ने समझदारी से खेलते हुए टीम का स्कोर बढ़ाया। प्रदीप 35 रन बनाकर आउट हुए। जबकि देवेंद्र 53 रन पर पवेलियन लौटे। 114 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद चन्दन और जीवन ने आक्रामक रुख अपनाया और 35-35 रन की नाबाद पारी खेलकर 18.4 ओवर में टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।
समापन समारोह में ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरीनाग के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ सिद्धार्थ पाटनी, बीडीओ जगदीश प्रसाद, जिला ओलम्पिक संघ पिथौरागढ़ के सचिव ललित पन्त, जिला पंचायत सदस्य नंदन बाफिला, डीपीओ मनरेगा कुलदीप बोहरा ने विजेता और उपविजेता टीमो को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर भारतीय शारीरिक शिक्षा संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ योगेश जोशी, जयगुरु ट्रेडर्स के स्वामी जीवन पन्त, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गोविंद खाती, सभासद देवेंद्र लाल शाह, जय गोलू ज्वैलर्स के स्वामी मनोज वर्मा, शिव शक्ति क्लब बेरीनाग के अध्यक्ष ललित पन्त, उपाध्यक्ष ललित बाफिला, सचिव राजेश रावत, कोषाध्यक्ष संदीप धानिक, ब्लॉक कॉर्डिनेटर राजकुमार शाह, सदस्य राजेश कार्की, मुकेश सिंह धानिक, अंशुल डांगी, विनोद मेहरा, दीपक नेगी, गोकुल मेहरा, भपेंद्र मेहरा, विजय,दीपू, गोकुल आदि उपस्थित रहे।

Share This News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Covid-19 Updates