एक नाबालिग सहित आपराधिक गिरोह के पांच आरोपी चढ़े झज्जर पुलिस के हत्थे

लूटपाट व छीना झपटी के आपराधिक मामले को सुलझाने में झज्जर पुलिस को मिली सफलता

डीएसपी अजायब सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी विस्तार से जानकारी

बहादुरगढ़ :

झज्जर पुलिस की एक टीम ने मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को काबू करके गाड़ी छीनने की आपराधिक वारदात को सुलझाने में बडी कामयाबी हासिल की है। बीते 14 नवंबर को थाना आसौदा के एरिया में हुई गाड़ी छीनने की वारदात को सुलझाने के लिए गहनता से कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई। एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस आदेशानुसार गहनता से कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार व पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार एसएसपी श्री अशोक कुमार के कुशल नेतृत्व में झज्जर पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चौतरफा निगरानी रखने तथा वांछित, अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। झज्जर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत थाना आसौदा की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्रवाई करके आपराधिक गिरोह के पांच बदमाशों को काबू किया। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से वारदात में छीनी गई गाड़ी को बरामद करने में सफलता हासिल की गई है। आपराधिक गिरोह के पकड़े गए बदमाशों ने प्रारंभिक पूछताछ में जान से मारने की धमकी देते हुए डरा धमका कर लूटपाट व गाड़ी छीनने की वारदात का खुलासा किया।
शुक्रवार को थाना आसौदा के प्रांगण में विशेष रूप से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उप पुलिस अधीक्षक बहादुरगढ श्री अजायब सिंह एचपीएस ने थाना आसौदा की टीम द्वारा पकड़े गए आरोपियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस के दिशा निर्देशानुसार झज्जर पुलिस द्वारा जिला में शांति एवं भयमुक्त माहौल बनाए रखने के उद्देश्य से लगातार सतर्कता रखी जा रही है। स्थानीय पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए आपराधिक गिरोह के पांच आरोपियों को काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। विशेष रूप से आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना प्रबंधक आसौदा उपनिरीक्षक बीर सिंह के नेतृत्व में थाना की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए गाड़ी छीनने के मामले में वांछित पांच आरोपियों को काबू किया गया है।
उन्होंने बताया कि थाना आसौदा की एक टीम मुस्तैदी के साथ गश्त पर तैनात थी। पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्रवाई करके पांच युवकों को काबू किया। पकड़े गए युवकों ने प्रारंभिक पूछताछ में गाड़ी छीनने की एक वारदात का खुलासा किया। युवकों के कब्जे से एक मारुति स्विफ्ट कार बरामद की गई। पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान योगेश पुत्र अनिल, सागर पुत्र जय भगवान व देवेंद्र उर्फ टोनी पुत्र रमेश कुमार निवासी बकरवाला दिल्ली तथा सुनील उर्फ लाला उर्फ साइलेंट किलर पुत्र कृष्ण उर्फ भोपी निवासी गांव भम्भेवा जिला झज्जर के तौर पर की गई। पकड़े गए आपराधिक गिरोह के आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में योजना बनाकर गाड़ी छीनने की आपराधिक वारदात करने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि संदीप निवासी सेक्टर 14 रोहतक ने शिकायत देते हुए बताया था कि वह स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करता है। वह 14 नवंबर 2019 को अपनी ड्यूटी खत्म करके अपनी स्विफ्ट कार द्वारा अपने घर रोहतक की तरफ जा रहा था। रास्ते मे जब गांव रोहद के पास पहुंचा तो उसकी गाड़ी के पीछे एक मोटरसाइकिल चालक ने टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल पर तीन लड़के बैठे थे। उसने कुछ ही दूरी पर कार को रोक कर देखा तो मोटरसाइकिल पर बैठे तीनों लड़के उसके पास आए। दो लड़कों ने उसे पकड़ लिया। लड़कों ने जबरदस्ती उसकी गाड़ी की चाबी छीन ली। उसे गोली मारने की धमकी देते हुए उसकी कार को छीन कर भाग गए। शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना आसौदा में अज्ञात दोषियों के खिलाफ 14 नवंबर 2019 को अपराधिक मामला अंकित किया गया था। उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी श्री अशोक कुमार द्वारा मामले को जल्द से जल्द सुलझाने व दोषियों को गिरफ्तार करने के कड़े दिशा निर्देश किए गए थे। पुलिस की मुस्तैदी से पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया। पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। माननीय अदालत से चार आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया तथा एक नाबालिग आरोपी को सुधार गृह हिसार भेज दिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपियों से उनके आपराधिक गिरोह में और कौन कौन दोषी शामिल हैं, के संबंध में खुलासा होने की संभावना है।

Share This News