हाथी ने फिर मचाया उत्पात ,घरो को तोडा…

न्यूज होम लाइव नेटवर्क उत्तराखण्ड


लोकेशन :- लालकुआँ
रिपोर्टर :-दीपक भारद्वाज

कल देर रात गोला पार स्थित गुर्जर झाले पर आकर हाथी ने उत्पात मचाया जिससे हाथी ने घर में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए झोपड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया साथ ही घर में रखा आटा, दाल, चावल, राशन सभी खा गया वही पास में स्थित मुर्गी खाने को भी पूरी तरह तोड़फोड़ दिया वही घर में लगे पानी के नल को भी उखाड़ते हुए घर मे रखी चारपाई तोड़ते हुए बच्चों के कपड़ों को भी तितर-बितर कर दिया ।


गुजरखत्ते के ग्रामीणों ने बताया कि पिछ्ले दो दिनो से लगातार हाथी आ रहा है कल देर रात 12 बजकर 45 मिनट पर हाथी ने तोड़फोड़ कर दी और जब ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर हाथी को भगाने का प्रयास किया तो हाथी उनकी ओर दौड़ पड़ा जिससे गुर्जरों ने भाग कर अपनी जान बचाई और अपने वाहनों की लाईट जला कर लकड़ीयो में आग लगा दी जिससे हाथी को भगाया जा सका । इस घटना से गुर्जर खाते में दहशत का माहौल व्याप्त है ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथी के उत्पाद से निजात दिलाए जाने की मांग की है साथ ही हाथी के उत्पात से हुए नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की है ।
वही डॉली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि गुजरखत्ते मे हाथी के उत्पात मचाये जाने की सूचना मिली है वन विभाग के कर्मचारियो को मौके पर भेजा गया है और ग्रामीणों का जो भी नुकसान हुआ है उसका आंकलन करने के निर्देश दिये गये है साथ ही हाथी के मूवमेंट को देखते हुए लोगो से सचेत रहने की बात कही ।

Share This News