उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष (छात्रा), विश्वविद्यालय प्रतिनिधि, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर हुआ मतदान

 

रूद्रपुर से न्यूज लाईव के लिए संदीप पाण्डे की रिपोंट

—————————————————————-

अध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, विज्ञान संकाय, कला संकाय प्रतिनिधि एक एक नामांकन के चलते होंगे निर्विरोध

रुद्रपुर। सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ के पदाधिकारियों के चुनाव को लेकर छिटपुट वारदातों के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। मतदान उपाध्यक्ष, उपाध्यक्षा, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के प्रत्याशियों को लेकर हुआ। इस चुनाव में कुल 5923 मतदाता हैं, जिसमें करीब 2369 विद्यार्थियों ने अपने मतों का प्रयोग किया। मतदान शुरू होने से पूर्व कालेज गेट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा के लिहाज से प्रत्येक छात्र मतदाता को वोट डालने जाते समय अपना कालेज आई कार्ड दिखाना जरूरी था। आई कार्ड नहीं दिखाने वाले छात्रों को मतदान से वंचित रखा गया। मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। चुनाव करा रहे कालेज प्रशासन ने बताया कि पहले एक घंटे में मतदान काफी सुस्त रहा, लेकिन अगले दो घंटे में मतदान ने स्पीड पकड़ ली और करीब सभी दस बूथों में 11 बजे तक एक हजार वोट पड़ चुके थे।

कालेज प्रशासन ने बताया कि मतदान को लेकर कुल 10 बूथ बनाए गए थे। जिसमें छात्राओं के  अलग से बूथ बनाए गए थे। उपाध्यक्ष पद पर विराट कुमार आर्या और अजय खुराना में सीधी टक्कर रही। जबकि उपाध्यक्ष (छात्रा) पद पर मीना वैद्य, नीतू भट्ट, अंजू कोली कालेज गेट के अंदर एक क्रम में खड़ी होकर अपने अपने समर्थन में वोट मांगती दिखीं। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर शिवम गुप्ता एवं अर्जून सिंह एवं वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर नवनीत सिंह एवं सागर कुमार में कड़ा संघर्ष दिखाई दिया। सभी प्रत्याशी एवं उनके समर्थक  मतदान के लिए जा रहे छात्रों से अपने अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे थे। छात्रों ने भी सभी को वोट डालने की बात कहकर किसी को मायूस नहीं किया। मतदान के बाद ढाई बजे से मतगणना शुरू होगी। देर सांय तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।  इसके अलावा अध्यक्ष पद पर दिलजोत सिंह बाजवा, सचिव पद पर सूर्यप्रताप भंडारी, संयुक्त सचिव अभिजीत हलदार, कोषाध्यक्ष सुनील सरकार, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि अमित कुमार, कला संकाय प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार का एक एक नामांकन होने के चलते उनका निर्विरोध निर्वाचित होना तय है।

…मतलब एसएसपी देखेंगे तब होगी कार्रवाई

एसएसपी डा. सदानंद दाते जैसे ही सोमवार को छात्रसंघ के मंगलवार को होने वाले मतदान की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तभी उनकी नजर दिल्ली नैनीताल हाइवे पर लगे अध्यक्ष प्रत्याशी दिलजोत सिंह बाजवा के फ्लेक्स पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत शहर कोतवाल को कहा कि वे इसे तुरंत नोटिस दें और कहा कि अगर फ्लेक्स न उतरें तो फ्लेक्स प्रत्याशी के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो। हालांकि संभावित अध्यक्ष दिलजोत सिंह ने एसएसपी के अल्टीमेट के बाद फ्लेक्स हटवा लिया। अब सवाल यह है कि करीब एक पखवाड़े से लगा फ्लेक्स क्या किसी पुलिस अधिकारी को दिखाई नहीं दिया या फिर एबीवीपी के प्रत्याशी होने के चलते वे फ्लेक्स उतरवाने से बचते रहे।

मतदान के दौरान मौजूद रहे एसपी सिटी

छात्रसंघ चुनाव के लिए होने वाले मतदान के दौरान पूरे समय तक एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा कालेज परिसर में मौजूद रहे। उनके साथ सीओ सिटी स्वतंत्र कुमार भी थे। उन्होंने बताया कि किसी बाहरी तत्व के कालेज परिसर में आने पर पूरी तरह से रोक है। चुनाव पूरी निष्पक्षता के साथ संपन्न कराया जा रहा है। सभी को नियमों के अंतर्गत ही मतदान करने की अनुमति प्रदान की जा रही है। सभी को बेखौफ मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

एसएसपी की सख्ती का दिखा असर

एसएसपी डा. सदानंद दाते ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर एक दिन पूर्व सोमवार को कालेज परिसर में कालेज प्रशासन एवं प्रत्याशियों के साथ बैठक की। बैठक में एसएसपी ने सभी प्रत्याशियों को चेताया कि वे जीत के बाद किसी तरह का कोई जुलूस नहीं निकालेंगे। मतदान शांतिपूर्ण करेंगे। किसी तरह की हुड़दंगबाजी बर्दाश्त नहीं होगी। नारेबाजी एवं प्रदर्शन पर पूरी तरह  रोक रहेगी। चुनाव की निष्पक्षता और सुरक्षा के मद्देनजर कालेज परिसर में दस सीसी कैमरे लगाए गए हैं। जिसके माध्यम से पूरी निगरानी की जा रही है। हालांकि आज संपन्न हुए छात्रसंघ के मतदान के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

Share This News