डुंग्री-रतगांव मोटर सड़क को खोलें जाने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने लोनिवि थराली के कार्यालय में अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता से भेंट की।

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।

थराली।इस विकासखंड के अंतर्गत सोल डुंग्री-रतगांव मोटर सड़क को खोलें जाने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने लोनिवि थराली के कार्यालय में अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता से भेंट की। वार्ता के दौरान तय हुआ कि 27 सितंबर को लोनिवि थराली के अभियंता क्षतिग्रस्त सड़क का स्थलीय निरीक्षण कर सड़क खोलने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा।


दरअसल पिछले महीनों बरसात के दौरान बादल फटने के बाद प्राणमती नदी में आई बाढ़ के कारण ढाडरबगड़ में डुंग्री-रतगांव मोटर सड़क पर बनें वेलीब्रज बह जाने के साथ ही बूंगा गांव से लेकर ढाडरबगड़ तक कई स्थानों पर मोटर भूस्खलन एवं भूमि ध्सांव के कारण यातायात के लिए बंद हो गई थी।जिसे आज तक नही खोला जा सका है इस सड़क को खोलने की मांग को लेकर सोमवार को जिपंस देवी जोशी, ग्राम प्रधान महिपाल सिंह फरस्वाण, क्षेपंस दलीप सिंह, उमराव सिंह फरस्वाण, पुष्कर राम आर्या आदि ने लोनिवि कार्यालय में अधिशासी अभियंता से भेंट कर बंद पड़ी सड़क को खोलने की मांग करते हुए कहा कि सड़क बंद होने के कारण ग्रामीणों का सैकड़ों टन आलू,राजमा सहित अन्य नकदी फसलें बर्बाद होने के कगार में पहुंच चुकी हैं। जिससे ग्रामीणों को भारी आर्थिक नुकसान हो सकता हैं। बताया कि सड़क बंद होने के कारण एक कट्टा सीमेंट एक हजार रुपए में गांव में पहुंच रहा हैं। बताया कि सड़क बंद होने की वजह से डेढ़ दर्जन से अधिक वाहन रतगांव में ही फंस कर रह गए हैं। इस दौरान लोनिवि के सहायक अभियंता वीरेंद्र सिंह बसेड़ा ने बताया कि विभाग सड़क खोलने के लिए तैयार है, परन्तु बूंगा गांव के ग्रामीणों की आपत्ति के चलते विभाग सड़क पर जेसीबी मशीन नही लगा पा रहा हैं। उन्होंने कहा कि अगर बूंगा एवं बुरसोल के ग्रामीण सड़क खोलने के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र दें दें तों विभाग जेसीबी मशीन भेजने के साथ ही मजदूर भेज कर सड़क खोलने की कार्रवाई शुरू कर देगा।इस पर अधिशासी अभियंता गुप्ता ने कहा कि 27 सितंबर को वें एवं अन्य अभियंता सोल क्षेत्र में आ कर बूंगा एवं बुरसोल के ग्रामीणों से वार्ता करेंगे इस पर शिष्ट मंडल ने सहमति जताते हुए कहा कि रतगांव के ग्रामीण भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

Share This News