त्रिस्तरीय पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 2 वर्ष बढ़ाए जाने की मांग को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।

थराली। त्रिस्तरीय पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 2 वर्ष बढ़ाए जाने की मांग को लेकर थराली एवं देवाल विकास खंडों के पंचायत प्रतिनिधियों ने कार्यालय में सांकेतिक तालाबंदी कर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जिसमें एक देश एक चुनाव की अवधारणा को पूरा करने की मांग करते हुए 1 जुलाई से प्रदेश स्तरीय आंदोलन की चेतावनी दी हैं।
सोमवार को पंचायत प्रतिनिधियों ब्लाक कार्यालय थराली में पहुंचे जहां पर नारेबाजी करते हुए सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस के बाद एडीओ पंचायत के माध्यम से पीएम एवं सीएम को ज्ञापन भेजा। जिसमें कहा गया हैं कि 2020-21 में करोना महामारी के कारण त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि अपेक्षित विकास कार्य नही कर सके इसके अलावा राज्य के 12 जिलों में इसी वर्ष पंचायत प्रतिनिधियों का कार्य काल 5 वर्ष के हिसाब से समाप्त हो रहा हैं। जबकि प्रदेश के हरिद्वार जिले में आने वाले दो साल बाद पंचायत प्रतिनिधियों का कार्य काल समाप्त हो रहा हैं। ऐसे समय में जबकि सरकारों का प्रयास जारी हैं कि एक देश एक चुनाव का फार्मूला लागू किया जाए, किंतु त्रिस्तरीय पंचायतों में उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायतों के दो बार चुनाव हो रहे हैं ,जोकि गलत है। प्रधानों ने करोना काल के 2 सालों को शून्य मानते हुए राज्य के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 2 साल बढ़ाए जाने की मांग की हैं। इसके साथ ही मांग नही माने जाने पर 1 जुलाई से धरना-प्रदर्शन शुरू कर आंदोलन जारी किए जाने की चेतावनी दी है।इस मौके पर प्रधान संगठन के ब्लाक उपाध्यक्ष गंभीर सिंह रावत, प्रधान सूना कैलाश देवराड़ी,तलवाड़ी खालशा कुंवर सिंह रौथाण,देवलग्वाड़ दलवीर सिंह बिष्ट,भटियाणा पंकज जोशी, क्षेपंस हरेंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे।
देवाल विकास खंड के पंचायत प्रतिनिधियों ने एक देश एक चुनाव करवाने के तहत राज्य के 12 जिलों के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 2 बढ़ाए जाने की मांग करते हुए ब्लाक कार्यालय में सांकेतिक तालाबंदी करते हुए खंड विकास अधिकारी के माध्यम से पीएम एवं सीएम को संबोधित एक सौंप जिसमें 1 जुलाई से आंदोलन की चेतावनी दी गई हैं।इस ज्ञापन में प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष आनंद बिष्ट,मनोज मिश्रा, तुलसी देवी,हुक्कम सिंह, कुंदन सिंह कोटेड़ी, दीवान राम,रेखा देवी,शीला देवी, भागीरथी देवी,अंशी देवी, कुंदन राम, जेष्ठ प्रमुख हीरा सिंह परिहार, क्षेपंस प्रताप राम,पान सिंह तुलेरा, रमेश राम आदि के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

Share This News