अंग्रेजी के प्रवक्ता की नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक अभिभावक संघ के बैनर तले देवाल बाजार में जुलूस निकाल कर ब्लाक कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।

थराली/देवाल।अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज देवाल में अंग्रेजी के प्रवक्ता की नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षक अभिभावक संघ के बैनर तले अभिभावकों ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत देवाल बाजार में जुलूस निकाल कर ब्लाक कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तत्काल प्रवक्ता की नियुक्ति नही होने पर आने वाले लोकसभा चुनावों का बहिष्कार किए जाने एवं आंदोलन उग्र करने चेतावनी दी है।
पिछले पांच वर्षों से राइका देवाल में अंग्रेजी के प्रवक्ता का पद रिक्त पड़ा हुआ हैं। प्रवक्ता की नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से अभिभावक शासन प्रशासन से प्रवक्ता की नियुक्ति की मांग करते आ रहे हैं,इसी परिप्रेक्ष्य में इसी माह अभिभावक संघ ने शिक्षा विभाग के आलाधिकारी के साथ ही शासन को पत्र भेजकर 25 दिसंबर तक प्रवक्ता की तैनाती नही होने पर 26 दिसंबर को जुलूस, प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। जिस पर प्रवक्ता की तैनाती नही होने पर अभिभावक संघ के अध्यक्ष गोविंद सोनी के नेतृत्व में देवाल टैक्सी स्टैंड से जुलूस निकाल गया जो मुख्य बाजार होते हुए ब्लाक कार्यालय तक पहुंचा। जहां पर आंदोलनकारियों ने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करों, देवाल में प्रवक्ता नही तो वोट नही, शिक्षा विभाग होश में आओ, राज्य सरकार मुर्दाबाद जैसे नारेबाजी के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत को एक ज्ञापन भेजा गया जिसमें तत्काल प्रवक्ता की तैनाती की मांग की गई हैं।इस जुलूस प्रदर्शन का आनंद मिश्रा, बसंती देवी, शांति देवी, गीता देवी,खिल्पा देवी,नीमा देवी,पुनम देवी, शकुंतला देवी,खष्टी देवी, मनीषा देवी आदि ने नेतृत्व किया।

Share This News