उत्तराखंड में बंपर तबादले ,इस विभाग में 108 कार्मिकों के हुए ट्रांसफर ।

एनएचएल नेटवर्क।

देहरादून। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद तबादलों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग (PWD) से आज की बड़ी खबर है कि राज्य में विभिन्न खंडों में 108 अधिकारी और कर्मचारियों के तबादले किए गए हैं।

देखिए पूरी सूची—

देहरादून । प्रदेश में कर्मचारियों-शिक्षकों के तबादले अब 10 जुलाई तक हो सकेंगे। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद कार्मिक विभाग ने इस निर्णय के संबंध में प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के लिए भेज दिया।

लोकसभा चुनाव की व्यस्तता के चलते उत्तराखंड के अधिकांश विभाग तबादला ऐक्ट के अनुसार तैयारियों को अंजाम नहीं दे पाए थे। ऐक्ट के अनुसार, कर्मचारियों व शिक्षकों के तबादलों की अंतिम तिथि 10 जून थी पर कई विभाग, इस दौरान सुगम-दुर्गम चिह्निकरण के अलावा तबादलों की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कमेटी भी गठित नहीं कर पाए। ऐसे में तमाम विभागाध्यक्षों ने सरकार से इस वर्ष के लिए तबादलों की अंतिम तिथि बढ़ाने का आग्रह किया था। मुख्य सचिव रतूड़ी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में इसके प्रस्ताव पर चर्चा हुई। विस्तृत मंथन के बाद तबादलों की अंतिम तिथि बढ़ाने पर सहमति बनी। इसके तहत विभागों को तबादला प्रक्रिया पूरी करने के लिए 10 जुलाई तक का वक्त देने का निर्णय लिया गया।

 

Share This News