सवाड़ में भरत मिलाप के साथ ही रामलीला का समापन।

 

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।

थराली। विकास खंड देवाल के अंतर्गत सैनिक बाहुल्य गांव सवाड़ में भरत मिलाप के साथ ही रामलीला का समापन हो गया हैं, और इसी के साथ यहां पर दो दिवसीय लव कुश कांड की भी श्री गणेश हो गया हैं।
शुक्रवार को सवाड़ में रामलीला के समापन के तहत धपलीगुवाड से राम,लक्ष्मण, सीता, हनुमान की एक शोभा यात्रा निकाली गई जो विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए रामलीला मंचन के स्टेज पर पहुंची जहां पर भरत,सत्रुध्न सहित अन्य ने सभी राम सहित अन्य वनवासियों का भावपूर्ण स्वागत किया और राम भरत मिलाप के साथ ही श्री राम को भरत के द्वारा अयोध्या का राजपाट सौंपने का मंचन किया गया और इसके साथ ही 11 दिनों से चली आ रही रामलीला का विधिवत समापन हो गया। जबकि इसी मंच पर दो दिवसीय लव कुश कांड का आयोजन शुरू कर दिया गया हैं। इस का शुभारंभ देवाल के पूर्व प्रमुख देवी दत्त कुनियाल ने बतौर मुख्य अतिथि रिबन काट दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।

इस मौके पर कुनिया ने रामलीला के,साथ ही लव कुश कांड का आयोजन किए जाने पर सवाड़ गांवों के ग्रामीणों की सराहना करते हुए रामलीला एवं लव कुश कांड के आयोजन के महत्व के संबंध में जानकारियां दी।इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि देवाल के पूर्व जेष्ठ प्रमुख हरेंद्र सिंह कोटेड़ी, जिपंस आशा धपोला,क्षेपस प्रताप राम, ग्राम प्रधान प्रदुम्न सिंह बिष्ट,हंस फाउंडेशन के दीपक मेहरा आदि ने विचार व्यक्त किए। जबकि आयोजन कमेटी के अध्यक्ष महिपाल सिंह मेहरा, उपाध्यक्ष कुंदन सिंह बिष्ट, महामंत्री प्रमोद धपोला, बसंती मेहरा, कोषाध्यक्ष त्रिलोक सिंह दानू, अध्यापक दर्शन सिंह धपोला, प्रधान कंचना मेहरा , ममंद अध्यक्ष बसंती बिष्ट, डॉ दर्शन मेहरा,देव सिंह महरा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

Share This News