मौसम विभाग ने उत्तरकाशी,चमोली.पिथौरागढ़, देहरादून, के पर्वतीय क्षेत्र के साथ-साथ रुद्रप्रयाग, बागेश्वर,जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया।

एनएचएल नेटवर्क।

देहरादून  मौसम विभाग ने उत्तरकाशी. चमोली.पिथौरागढ़. देहरादून. के पर्वतीय क्षेत्र के साथ-साथ रुद्रप्रयाग, बागेश्वर,जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा झोकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने दोपहर 3:00 से लेकर शाम 6:00 तक जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि इस दौरान कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा की भी संभावना है जबकि शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।
साथ ही मौसम विभाग ने 2 मई तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 2 मई को राज्य में शुष्क रहने की बात कही है वही 28 अप्रैल से लेकर 1 मई तक राज्य के उत्तरकाशी, चमोली , रुद्रप्रयाग.पिथौरागढ़,बागेश्वर, जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से और बहुत हल्की बरसात होने के साथ-साथ उपरोक्त दोनों जनपद के 4000 मी या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग देहरादून जनपदों में 28 अप्रैल को येलो अलर्ट तथा 29 अप्रैल को अधिकांश जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झोकेदार हवाएं चलने की भी संभावना व्यक्त करते हुए 30 और एक मई को पर्वतीय क्षेत्र के इन पांच जनपदों में तेज झोकेदार हवाएं चलने तथा बिजली गिरने की संभावना होने की बात कही है।

 

Share This News